पीएम मोदी को जन्मदिन पर देश और विदेश से मिल रहे हैं बधाई भरे संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (आज) 72 वर्ष के हो गए हैं। इस अवसर पर उन्हें देश-विदेश से शुभकामनाएं मिल रही हैं। देश की बात करें तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमित शाह सहित दर्जनों नेताओं ने बधाई दी है।

जन्मदिन पर मोदी आज कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे जिनमें नामीबिया से लाये गए आठ चीतों को कुनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे। एक अधिकारी के मुताबिक जन्मदिन पर पीएम मोदी आज सुबह तीन अफ्रीकी चीतों को पार्क के बाड़ों में छोड़ देंगे।

इस बीच मोदी को देश विदेश से जन्मदिन के बधाई सन्देश मिल रहे हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सहित कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। जन्मदिन के अन्य कार्यक्रमों में पीएम मोदी आज विज्ञान भवन में नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी की शुरुआत भी करेंगे।

पीएम मोदी 72वें जन्मदिन पर वन्यजीव और पर्यावरण से लेकर महिला सशक्तिकरण, कौशल और युवा विकास और भावी पीढ़ी की अवसंरचना से जुड़े चार कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी को बधाई देने वालों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री, विपक्षी नेता, भाजपा नेता और अन्य शामिल हैं।