पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले आतंकी घटना; जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से दो दिन पहले आतंकियों ने जम्मू के सुंजवां में सीआईएसएफ के एक प्रतिष्ठान के पास सैन्य बलों की बस पर हमला करने की कोशिश की। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। इस मुठभेड़ में एक सुरक्षा अधिकारी (एएसआई) शहीद हो गया है जबकि 2 आतंकी भी मारे गए हैं। इस घटना में 9 जवान घायल हुए हैं। उधर इस घटना सहित जम्मू कश्मीर में दो आतंकी घटनाओं में कुल 6 आतंकी मारे गए हैं।

सुंजवां  मुठभेड़ में मारे गए आतंकी को फिदायीन हमलावर बताया गया है। पता चला है कि एक आतंकी ने सुसाइड जैकेट पहनी हुई थी। जम्मू के सुंजवां में चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे आतंकी हमला हुआ। वहां सीआईएसएफ के 15 जवान एक बस में ड्यूटी पर जा रहे थे कि आतंकियों ने उसपर हमला कर दिया।  ग्रेनेड भी फेंका गया।

सीआईएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद आतंकी भाग गए। हालांकि, इस मुठभेड़ में पांच जवान घायल हो गए जिनमें से सीआईएसएफ के एक एएसआई बाद में शहादत को प्राप्त हुए। अधिकारी का नाम एस पटेल बताया गया है जो सतना (मध्य प्रदेश) के रहने वाले थे। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को दो एके47, एक सेटेलाइट फोन मिला है। दोनों आतंकी विदेशी थे।

सुंजवां की मुठभेड़ पीएम मोदी के जम्मू कश्मीर दौरे से दो दिन पहले हुई है। पीएम 24 अप्रैल को सांभा जिले का दौरा करेंगे। अब वहां सुरक्षा और कड़ी कर कर दी गयी है। मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

उधर गुरुवार शाम बारामूला में हुई एक मुठभेड़ में कुल चार आतंकी मार गिराये गए हैं। इनमें लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक वह बडगाम ज़िले में हाल ही में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की कई हत्याओं में शामिल था।