पीएम मोदी का निजी ट्विट्टर अकाऊंट हैक, कुछ ही देर में कर दिया बहाल

पीएम नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़े खाते को गुरुवार सुबह कुछ देर के लिए  हैक कर लिया गया। यह अकाउंट उनकी निजी वेबसाइट narendramodi_in से लिंक था। बाद में इसे बहाल कर दिया गया। ट्विटर ने इसकी जानकारी दी। उसने कहा कि इसे जल्दी ही बहाल कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह अकाउंट पीएम मोदी की निजी वेबसाइट narendramodi_in से लिंक था। उनके इस अकाउंट पर करीब 25 लाख फॉलोवर्स हैं। अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स ने बिटक्वॉइन की मांग की। हैकर ने अपना परिचय बतौर जॉन विक दिया।

उधर ट्विटर ने एक ब्यान में कहा – ”हम इस गतिविधि से अवगत हैं और हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए गए। हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं। इस समय, हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है। आपके खाते को सुरक्षित रखने की सलाह मिल सकती है।”

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हैकर ने बिटकॉइन्स का इस्तेमाल करके कोविड -19 के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में चंदा मांगने वाले संदेश डाले थे। मैसेज में कथित तौर पर कहा गया कि यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल को हैक नहीं किया है। याद रहे 30 अगस्त को साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबेल ने दावा किया था कि पेटीएम मॉल में डेटा ब्रीच के पीछे हैकर ग्रुप जॉन विक का हाथ है, जो पेटीएम की ई-कॉमर्स इकाई है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्विटर ने कहा कि इस खाते के हैक होने और जुलाई में हुई घटना के बीच किसी भी संबंध का कोई संकेत या सबूत नहीं है। इससे पहले जुलाई में,  बराक ओबामा, बिल गेट्स जैसे हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ताओं के खातों को भी हैक किया गया था।