पीएम ने कोरोना विषाणु, लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्रियों से बात की

भारत में कोरोना विषाणु की महामारी और लॉकडाउनको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से इस रोग से निपटने के लिए रणनीति पर बातचीत की।

देश में कोरोना विषाणु के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी ने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कोरोना विषाणु को रोकने के लिए केंद्र-राज्य सरकारों की ओर किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा की और सुझाव दिए। इस दौरान उन्होंने पीएम केयर फंड को लेकर भी बात की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, गृह मंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी उपस्थित रहे। पीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य मिलकर कोरोना को हराएंगे। साथ ही राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि संकट की इस घड़ी में केंद्र और राज्य सरकारों के बेहतरीन समन्वय की जरूरत है। उनके साथ केंद्र खड़ा है और हर संभव जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

पीएम ने लॉकडाउन का भी जिक्र किया और मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की अपील की। मोदी ने कहा कि लोगों को जरूरी सामान भी मुहैया कराए जाएं, ताकि किसी को दिक्कत न आए। उन्होंने मजदूरों के पलायन पर भी यह अपील की कि हर संभव पलायन को रोकना होगा। इसके लिए हर राज्य अपने ओर से सारे इंतजाम करे। मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए, साथ ही मजदूरों से अपील की जाए कि वह सड़कों पर न निकलें।