पाक ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या ९ हुई

पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार सुबह सूफी दरगाह दाता दरबार के नजदीक हुए एक आत्मघाती धमाके में मरने वालों की संख्या ९ हो गयी है। मरने वालों में पांच पुलिसकर्मी हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ब्लास्ट में २५ के करीब लोग घायल हुए हैं जिनमें आठ की हालत नाजुक है। पुलिस ने बताया कि दरगाह की सुरक्षा में लगी पुलिस जीप को निशाना बनाकर धमाका किया गया। पाकिस्तान स्थित तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पीएम इमरान खान ने हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है। उधर पुलिस फिलहाल इसे आत्मघाती हमला मानकर जांच कर रही है।
धमाके के वक्त दरगाह के अंदर और बाहर काफी लोग मौजूद थे। कहा गया है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में ज्यादातर की हालत गंभीर है। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को घटना की जांच के निर्देश दिए हैं।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि धमाका सुबह करीब पोन नौ बजे हुआ। ब्लास्ट लाहौर के दाता दरबार के बाहर हुआ है। हादसे के बादल दाता दरबार के बाहर के बाहर सुरक्षाबलों ने किसी भी आवाजाही पर रोक लगा दी है। इस जगह पर २०१० में भी  दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया था जिसमें ४० लोगों की मौत हो गयी  थी।