पाकिस्तान ट्रेन हादसे में 30 की मौत; 50 घायल, राहत कार्य जारी  

पड़ौसी देश पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में सोमवार एक बड़े ट्रेन हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसा तब हुआ जब दो ट्रेन आमने-सामने आपस में भिड़ गईं और पलट गईं। बड़े पैमाने पर राहत का काम शुरू किया गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा सिंध प्रांत के घोटकी जिले में धार्की के पास हुआ जब दो यात्री रेलगाड़ियां आमने-सामने टकरा गईं। हादसे में अब तक 30 यात्रियों की जान जाने की सूचना है जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गयी है। मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मिल्‍लत एक्‍सप्रेस की सर सैयद एक्‍सप्रेस ट्रेन के साथ सीधी भिड़ंत हो गयी जब एक ट्रेन पटरी दे उतर गयी। सैयद एक्‍सप्रेस लाहौर से कराची जा रही थी।
टक्‍कर के बाद मिल्‍लत एक्‍सप्रेस की बोगियां पटड़ी पर ही पलट गईं। हादसे के बाद घोटकी, ओबारो और मीरपुर के अस्‍पतालों में इमरजेंसी लगा दी गयी। घोटकी के डीसी के मुताबिक 30 लोगों की जान गयी और 50 के करीब घायल हुए हैं। बोगियां पलट जाने से दबे लोगों को निकालने में दिक्‍कत आ रही है।
हादसे में 13-14 बोगियां पलट गईं जिनमें से आठ लगभग नष्‍ट हो गई हैं। कई यात्री अभी बोगियों में फंसे हैं जिन्हें निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है। बोगियों में फंसे लोगों को निकालने के लिए बड़ी मशीनों को घटनास्‍थल पर लाया गया है।