पहलवानों ने फुटपाथ पर बिताई रात, देशवासियों से की अपील बहन-बेटियों की लड़ाई में दे साथ

ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, कॉमनवेल्थ चैंपियन विनेश फोगाट समेत देश के कर्इ पहलवानों ने रविवार को रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

धरने पर बैठे पहलवानों पूरी रात फुटपाथ पर ही बिताई और देश की आम जनता से अपील भी की है कि वो उनका समर्थन करने के लिए जंतर-मंतर आए।

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाले बजरंग पूनिया ने कहा कि, “अगर आज हम अपनी बहन बेटियों के लिए आवाज नहीं उठाएंगे तो आने वाले समय में कोई भी लड़की गलत के खिलाफ आवाज उठाने के योग्य नहीं रहेगी। आज हमारी बहन-बेटियां सड़क पर बैठी हैं, ये सच्चाई की लड़ाई है, हमारा साथ दीजिए।”

तीन बार कॉमनवेल्थ चैंपियन विनेश फोगाट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है जिसमें उनके साथ बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक भी नजर आ रहे है। और उन्होंने बताया कि सात लड़कियों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का मामले की शिकायत की लेकिन फिर भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गर्इ है। साथ ही जांच कमेटी जिसे चार हफ्तों में अपनी रिपोर्ट देनी थी किंतु तीन महीने बाद भी कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

विनेश फोगाट ने देशवासियों से अपील की है कि उन्हें न्याय दिलाने के लिए वो अपना समर्थन दें। उन्होंने कहा कि, “हम आप सब देशवासियों से हाथ जोड़कर अपील करते हैं सभी खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए हमारा साथ और समर्थन दीजिए। प्लीज जंतर-मंतर पर आइए। आपके साथ और समर्थन से ही हम इस लड़ाई को जीत सकते हैं।”