पंजाब में भगवंत मान सरकार की घर-घर राशन के लिए ‘डोर स्टेप डिलीवरी’ योजना

पंजाब में बड़े बहुमत से सत्ता में आने वाली मान सरकार ने लोकलुभावन वादों पर काम करना शुरू कर दिया है। अब सोमवार को पंजाब सरकार ने घर-घर राशन पहुंचाने के लिए ‘डोर स्टेप डिलीवरी’ की घोषणा की है। इसके तहत पंजाब सरकार के अधिकारी फोन करके तय समय पर लोगों के घर राशन पहुंचाएंगे।

अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने भी यह योजना दिल्ली में शुरू की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे लागू नहीं होने दिया था। देखना होगा कि पंजाब सरकार के इस फैसले को लेकर केंद्र सरकार का क्या रुख रहता है।

‘डोर स्टेप डिलीवरी’ में अधिकारी को उस घर के सदस्यों पंजीकृत नंबर पर फोन करके उनसे वक्त लेना होगा कि वे कब उनके राशन पहुंचाने आएं। इसके बाद उनकी तरफ से तय समय पर सरकार के अधिकारी वहां राशन पहुंचाएंगे।

याद रहे इसके अलावा आप ने चुनाव में जनता को 300 यूनिट तक बिजली प्रति महीने मुफ्त देने का वादा किया है। भगवंत मान ने पहली अप्रैल से पंजाब की हर महिला को एक हजार रुपये देने का वादा भी कर चुके हैं। सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए पहले ही शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर चुकी है, जिसमें लोगों ने शिकायतें करनी शुरू भी कर दी हैं।