देश में कोविड-१९ मामले ७ लाख के पार

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संंख्या सात लाख के पार चली गयी है। पिछले २४ घंटे में देश में २२,२५२ नए मामले सामने आये हैं जबकि ४६७ लोगों की जान चली गयी है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-१९ के मामले ७,१९,६६५ तक पहुँच गए हैं। इस संक्रमण के कारण अब तक २०,१६० लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले २४ घंटे में ४६७ से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि २२,२५२ से अधिक नए कोरोना केस रिपोर्ट किए गए हैं।
मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में मरीजों के ठीक होने की मौजूदा दर ६०.८६ है जिसे काफी अच्छा माना जा सकता है। देश में कोरोना से मृत्यु र २.८२ प्रतिशत है। नए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित पांच राज्य – महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात और उत्तर प्रदेश हैं।
महाराष्ट्र २११९८७ मामलों के साथ सबसे ऊपर है। उसके बाद तमिलनाडु आता है जहाँ ११४९८७ जबकि दिल्ली १००८२३, गुजरात ३६७७२ और उत्तर प्रदेश २८६३६ हैं। हालांकि, बिहार में सबसे काम टेस्टिंग की बात भी सामने आ रहे है जिससे वहां संक्रमित मामलों की सही संख्या ज्यादा हो सकती है।
संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें ९०२६ महाराष्ट्र में हुई हैं जबकि दिल्ली में ३११५  गुजरात १९६०, तमिलनाडु १५७१ और उत्तर प्रदेश ८०९ हैं। दिल्ली में सरकार तेजी से टेस्ट करा रही है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच संभव हो रही है।