दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर सहित सीबीआई के 21 जगह छापे

आखिर काफी दिन की चर्चा के बाद शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सहित 21 जगह सीबीआई ने छापे मारे हैं। खुद मनीष ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह कदम दिल्ली सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए अच्छे काम रोकने के कोशिश की है।

एक के बाद एक तीन ट्वीट करके मनीष सिसोदिया ने केन्द्र की मोदी सरकार पर खूब हमला बोला है। सिसोदिया ने ट्वीट में कहा – ‘दिल्ली सरकार को शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में अच्छे काम करने से रोका जा रहा है।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई छापे की निंदा करते हुए कहा – ‘जिस दिन विदेशी अखबार में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ की गई है उसी दिन इस सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के आवास पर छापा मार रही है।’

इस बीच सीबीआई की टीमें कुल 21 जगह छापेमारी कर रही हैं। ये छापे एक्साइज विभाग के कई अफसरों और शराब कारोबारियों के यहां हो रहे हैं। आबकारी नीति को लेकर चल रहे इन छापों में सिसोदिया के अलावा तीन सरकारी पब्लिक सर्वेंट और शामिल है बाकी अन्य लोग है।

छापे पर केजरीवाल का ट्वीट -@ArvindKejriwal जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी। CBI का स्वागत है। पूरा cooperate करेंगे। पहले भी कई जाँच/रेड हुईं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।