ट्राफी दीपिका, दिल श्रीसंत ने जीता

बिग बॉस १२ : नजदीकी मुकाबले में टीवी सीरियल की ''सिमर'' जीती

अंत तक सबको लग रहा था कि बिग बॉस १२ में ट्राफी क्रिकेटर श्रीसंत अपने नाम करेंगे लेकिन जीत गईं उनकी मुहँबोली बहन दीपिका। दीपिका यानी ससुराल सिमर का सीरियल की सिमर। दीपिका कक्कड़ इब्राहम को श्रीसंत से कुछ ही ज्यादा वोट मिले।
चतुर बिहारी बाबू – दीपक ठाकुर – अंतिम तीन में तो पहुंचे लेकिन पैसे लेकर एग्जिट करने के ऑफर में वे २० लाख लेकर फाइनल दो के मुकाबले से बाहर हो गए। उनका यह फैसला समझदारी वाला भी रहा क्योंकि उनके बाहर आते ही होस्ट सलमान खान ने खुलासा किया कि वोटों में वे तीसरे नंबर पर थे।  एग्जिट ऑफर में यह बिग बॉस की अब तक की सबसे बड़ी रकम थी।
स्टेज पर अब ट्राफी और ३० लाख की विजेता रकम के लिए ”भाई-बहन” की जोड़ी सामने थी। सलमान खान ने दीपिका से पूछा – आपको अपनी जीत की ख़ुशी होगी या दूसरे की जीत की ? दीपिका का जवाब था – ”मुझे अपनी जीत की ख़ुशी होगी”। सलमान ने यही सवाल श्रीसंत से दोहराया और इस क्रिकेटर के जवाब ने लोगों का दिल जीत लिया।  उनका जवाब था – ”दूसरे की जीत से।” इस तरह रिश्तों के मामले में श्रीसंत ने दीपिका से कहीं बड़ा दिल दिखाया।
विजेता का अपना फैसला सुनते हुए सलमान ने पहले दीपिका का हाथ ऊपर उठाया तो लोगों की दिल की धड़कन तेज हो गयी। लेकिन फॉर अचानक श्रीसंत है हाथ उठा दिया। लेकिन यह सलमान का अपना अंदाज था। और आखिर में सलमान ने दीपिका का हाथ ऊपर उठाकर उन्हें विजेता घोषित कर दिया।
नतीजा जानकार दीपिका के दर्शकदीर्घा में बैठे पति शोएब इब्राहिम और ननद सबा खुशी न छिपा सकीं जबकि श्रीसंत की पत्नी भुबनेश्वरी पलभर को ”शॉक्ड” दिखीं और फिर तत्काल उन्होंने शोएब को बधाई दी। बिग बॉस १२ के कुछ और प्रतियोगी भी मेहमान के तौर पर दर्शकों के बीच मौजूद थे और उनमें से कुछ श्रीसंत के फाइनल में हारने से हैरान दिखे।
पहले कुछ हफ़्तों तक सबके पसंदीदा बने रहे हरियाणा के वकील बाबू रोमिल चौधरी और टीवी कलाकार करणवीर बोहरा क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर रहे। पूरे बिग बॉस के दौरान अपनी चुलबुली हरकतों से लोगों के दिल में ख़ास जगह बनाने वाले दीपक ठाकुर भले तीसरे स्थान पर रहे लेकिन अंतिम मौके पर २० लाख का ”एग्जिट ऑफर” स्वीकार कर उन्होंने समझदारी दिखाई। दीपक ने कहा कि अब वे अपनी बहन की धूमधाम से शादी करेंगे।
इस बिग बॉस सीजन में सबसे बेहतरीन रिश्ता श्रीसंत-दीपिका में बना। दोनों ने एक-दूसरे को भाई-बहन माना और इसे शिद्दत से निभाया भी। फाइनल रोज बिग बॉस में तड़का कार्यक्रम हुए और खूब मस्ती और नोंकझोंक दिखी। नृत्य कार्यक्रम भी हुए जिसमें सबसे आकर्षक श्रीसंत-दीपिका का रहा। बिग बॉस के ग्रैंड फिनाले में भारती सिंह ने अपनी कॉमेडी टाइमिंग से दर्शकों को खूब हंसाया। उन्होंने होस्ट सलमान खान के साथ भी जमकर मस्ती की और एक मौके पर तो सवाल उठाया कि सलमान उनका मैरिज प्रपोजल एक्सेप्ट नहीं कर रहे हैं। भारती ने सलमान का मैटरीमोनियल प्रोफाइल भी बनाया। हमेशा की तरह सलमान खान होस्ट के तौर पर लाजवाब दिखे और कई मौकों पर नीरसता को ख़त्म करने में उनकी चतुराई ने बड़ा रोल निभाया।