जवानों, सरकार के साथ : राहुल गांधी

''ऐसा करने वाले याद रखें, देश यह चीजें भूलता नहीं है''

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पुलवामा हमले को लेकर कहा कि वे और उनकी पूरी पार्टी दुःख की इस घड़ी में जवानों, उनके परिवारों और सरकार के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा पूरा देश इस घड़ी में एकजुट है और हमें कोइ बाँट नहीं सकता।

प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने कहा कि देश को इस घटना से बड़ी चोट लगी है लेकिन ऐसा करने वाले यह याद रखें कि देश ऐसी चीजें भूलता नहीं है। राहुल ने शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ दिन शोक के कारण वे किसी राजनीतिक मसले पर कोइ चर्चा नहीं करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह देश की आत्मा पर हमला है।  ”हम, कांग्रेस और पूरा विपक्ष जवानों, उनके परिवारों और सरकार के साथ खड़े हैं।” राहुल ने कहा कि ऐसा करने वाले भूल जाएँ कि वे हमें तोड़ सकते हैं। राहुल ने कहा इस घटना से उन्हें दिल में चोट पहुँची है। ”हम देश के लिए कुर्वान होने वाले शहीदों के बच्चों, परिवारों, भाई-बहनों के साथ खड़े हैं। हम आपके साथ हैं।”

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि यह अफ़सोस का दिन है। इस मसले का कोइ ठोस हल निकलना ज़रूरी है। ”जैसा कि राहुल जी ने कहा हम जवानों,  परिवारों के साथ खड़े हैं। वे अकेले नहीं है। हम एक साथ हैं।”

प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी और वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद भी थे।