छत्तीसगढ़ में बंदी बनाये जवान को रिहा कर दिया नक्सलियों ने

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के उस जवान को रिहा कर दिया है जिसे कुछ दिन पहले मुठभेड़ के दौरान उन्होंने बंदी बना लिया था। उन्हें अब से कुछ समय पहले ग्रामीणों के सामने रिहा कर दिया गया। दो दिन पहले ही नक्सलियों ने सरकार से एक मध्यस्थ बनाकर बात करने का ऑफर दिया था और यह भी कहा था कि बातचीत के बाद जवान को रिहा कर दिया जाएगा।
अभी यह पता नहीं चला है कि क्या नक्सलियों ने जवान को रिहा करने कोई शर्त रखी थी या नहीं। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद कुछ दिन पहले लापता हुए सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के इस जवान राकेश्वर सिंह मनहास के परिजन भी सरकार से मानग कर रहे थे की उन्हें रिहा करवाने के लिए कोशिश की जाए।
नक्सलियों ने सुकमा और बीजापुर सीमा पर मुठभेड़ के दौरान लापता हुए इस जवान को लेकर दावा किया था कि वह उनके कब्जे में है। साथ ही नक्सलियों ने जवान की रिहाई के लिए सरकार से मध्यस्थ नियुक्त करने की मांग की थी। नक्सलियों ने अपना यह संदेश फोन करके इलाके के एक पत्रकार के जरिये सरकार को भेजा था।
नक्सलियों ने मांग की थी कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम की घोषणा करे इसके बाद बंदी जवान को दो दिन के भीतर सरकार को सौंप दिया जाएगा। अब उसे रिहा कर दिया गया है। बता दें मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए थे।