चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ नहीं लेकिन प्रचार शुरू

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव की तारीख का ऐलान होने के पहले ही दिल्ली की गलियों में संभावित प्रत्याशियोें का चुनाव प्रचार धूम मचाने लगा है। यह प्रचार पोस्टर और ई-रिक्शा के द्वारा सुबह, दोपहर और शाम को जमकर हो रहा है। प्रचार मे भाजपा, कांग्रेस और आप पार्टी के नेता शामिल है।
दिल्ली की गलियों में इस बार एमसीडी में परिवर्तन का माहौल बनाया जा रहा है। वहीं कांग्रेस के नेता भी अपने खोये हुये जनाधार को पाने के लिये गलियाें में व्यापक संपर्क अभियान चलाये हुये है। कांग्रेस का कहना है कि एमसीडी में भाजपा और दिल्ली सरकार में आप पार्टी की सरकार में जनता को कोई खास सुविधायें नहीं मिल रही है।
कांग्रेस इस बात का दावा भी कर रही है कि दिल्ली में जो भी विकास कार्य हुये है। वो कांग्रेस के शासन काल में हुये है। आप पार्टी ने तो जनता को ठगने के लिये फ्री में कुछ सुविधाये देकर जनता को वोट बैंक के तौर पर प्रयोग किया है। वहीं भाजपा ने एमसीडी में भ्रष्टाचार को बढ़ाकर जनता के काम तक नहीं किये है। आज एमसीडी में कोई भी काम बिना पैसा दिये नहीं हो रहे है। लेटंर से मकान बनवाने तक के लिये पैसा देना होता है। तब जाकर काम होते है। 
दिल्ली की गलियों में हो रहे चुनाव प्रचार को लेकर दिल्ली के सियासत के जानकर पवन कुमार का कहना है कि जो भी प्रचार हो रहा है। वो भी चुनाव की तारीख की घोषणा के पहले इससे पैसा की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं है। क्योंकि प्रचार तो संभावित प्रत्याशी कर रहे है। मतलब कि इनमें  से ज्यादा त्तर लोगों  को टिकट नहीं मिलना है। उनका कहना है कि चुनाव को लेकर माहौल बनाया जा रहा है। कांग्रेस अपने खोये हुये जनाधार को पाने के लिये  संघर्ष कर रही है। वही भाजपा अपनी जीत को बनाये रखने के लिये प्रयास कर रही है। जबकि आप पार्टी एमसीडी में कब्जा करने के लिये ऐडी चोटी  का जोर लगा रही है।