चीन में 132 यात्रियों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त

चीन में एक बोईंग 737 विमान हादसे का शिकार हो गया है, जिसमें 132 लोग सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहाज़ में सवार ज्यादातर लोगों की मौत हो गयी है। हादसे के बाद जहाज़ में आग लग गयी और इलाके में धुएं के गुबार देखे गए। जहाज़ में कुल 133 लोगों की बुकिंग थी, लेकिन अंतिम समय में एक यात्री ने टिकट कैंसिल कर दी थी। उधर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

आशंका जताई गयी है कि इस  हादसे में कई लोगों की जान चली गयी है। चीन के सरकारी मीडिया ने हादसे की पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे का शिकार विमान चाइना ईस्ट्रन एयरलाईंस का था। एमयू 5735 प्लेन ने दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत से करीब सवा एक बजे उड़ान भरी थी।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह हादसा गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास एक पहाड़ी ग्रामीण इलाके में हुआ है। यह विमान कुन्मिंग से गुआंगज़्हौ जा रहा था और हादसे के समय उसमें 132 लोग सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहाज़ में कुल 133 लोगों की बुकिंग थी, लेकिन अंतिम समय में एक यात्री ने टिकट कैंसिल कर दी थी।

हादसे के बाद वहां आग की ऊंची लपटें उठती हुई देखी गईं जिससे आशंका जताई जा रही है कि हादसे में काफी यात्रियों की जान जा सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया है। उधर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।