क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी भाजपा प्रत्याशी, ससुर और ननद हैं कांग्रेस के कट्टर समर्थक

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा जहाँ गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार हैं, वहीं रविंद्र के पिता और रिवाबा के ससुर अनिरुद्धसिंह जडेजा ने पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले ही साफ़ कहा कि वे कांग्रेस के साथ हैं। अब रिवाबा ने कहा है कि राजनीति अपनी जगह है और परिवार अपनी जगह, लिहाजा इसे लेकर परिवार में कोई मतभेद नहीं हैं।

रीवाबा ने गुरुवार को कहा कि उन्हें परिवार में विपरीत विचारधाराओं के होने से कोई समस्या नहीं होती। यहाँ यह दिलचस्प है कि रवींद्र जडेजा का परिवार दशकों से कांग्रेस समर्थक रहा है लिहाजा उसके सदस्य रिवाबा के बजाए उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बता दें रिवाबा जडेजा गुजरात की जामनगर उत्तर सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं।

रविंद्र जडेजा के पिता अनिरुद्धसिंह जडेजा ने पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले ही साफ़ किया था कि वे कांग्रेस के साथ हैं। उन्होंने कहा था – ‘मैं कांग्रेस के साथ हूं। पार्टी से जुड़े मामले परिवार से अलग होते हैं। हमें अपनी पार्टी के साथ रहना चाहिए। मैं उनके (कांग्रेस) साथ बरसों से जुड़ा हुआ हूं।’

चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान के दौरान आज रिवाबा ने पत्रकारों से बातचीत में ससुर के कांग्रेस समर्थक होने को लेकर कहा – ‘कोई दिक्कत नहीं है। एक ही परिवार में अलग-अलग विचारधारा के लोग हो सकते हैं। मुझे जामनगर के लोगों पर भरोसा है, हम सर्वांगीण विकास पर फोकस करेंगे, और इस बार भी भाजपा अच्छे अंतर से जीतेगी।’

यह भी दिलचस्प है कि रिवाबा जडेजा दिग्गज कांग्रेस नेता हरि सिंह सोलंकी की रिश्तेदार हैं। हालांकि, उन्होंने साल 2019 में भाजपा ज्वाइन कर ली थी। रविंद्र से रिवाबा की शादी 2016 में हुई थी और उस परिवार के भी ज्यादातर सदस्य कांग्रेस विचारधारा से जुड़े हैं।

रविंद्र जडेजा के पिता अनिरुद्धसिंह जडेजा का हाल में जारी एक वीडियो काफी वायरल हो गया था जिसमें वे जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील कर रहे हैं। रिवाबा की ननद कांग्रेस नेता नयनाबा जडेजा भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रही थीं। अनिरूद्धसिंह ने यह भी कहा था कि वह (रवींद्र जडेजा) जानता है कि यह पार्टी से जुड़ा मामला है। परिवार में इससे कोई समस्या नहीं है।