कोरोना से पतली हुई जर्मनी की आर्थिक हालत से दुखी हेसे राज्य के वित्त मंत्री ने आत्महत्या कर ली

कोरोना वायरस के संक्रमण से तो लोगों की जान जा ही रही है, जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने देश की खराब हो रही आर्थिक हालत से दुखी होकर आत्महत्या कर ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के कारण हो रहे आर्थिक नुकसान की भरपाई को लेकर ”चिंतित” जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री शाएफर ने आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका शव शनिवार को रेल पटरी पर मिला था। वीसबैडेन अभियोजक कार्यालय ने उनके आत्महत्या करने की आशंका जताई है। राज्य के  मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में इस घटना को लेकर कि ”हम स्तब्ध हैं,  हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं”।
खबर से बेहद दु:खी नजर आ रहे बॉफियर ने कहा कि शाएफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों और कर्मियों की मदद करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे। बॉफियर ने कहा – ”हमें आज यह मानना होगा कि वह बेहद चिंतित थे। खासकर इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की जरूरत थी।”
गौरतलब है कि हेसे का फ्रैंकफर्ट भारत के मुंबई की तरह जर्मनी की वित्तीय राजधानी कहा जाता है। वहीं ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक के मुख्यालय हैं। यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है।