केंद्र का कोरोना के लिए १५,००० करोड़ रूपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान, पीएम बोले उचित सावधानी जरूरी

केंद्र सरकार ने कोरोना के लिए १५,००० करोड़ रुपए के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया है। इस पैसे को कोरोना के लड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। केंद्र ने विशेषज्ञों की टीमें कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में भेजने का फैसला भी किया है।

जानकारी के मुताबिक केंद्र ने टीमें उन जिलों में भेजने का फैसला किया है जो कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। देश में कोरोना के अब तक ५७३४ मामले आ चुके हैं जबकि १६६ लोगों की मौत होने का सरकारी आंकड़ा आज जारी किया गया है।

इससे पहले भी सरकार ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए १.७० लाख करोड़ रूपये जारी करने का ऐलान किया था। अब १५,००० करोड़ रूपये देश भर में कोरोना से लड़ने के लिए जारी किये गए हैं। इसका फैसला अब से कुछ देर पहले केंद्र सरकार ने किया है।

इसे इमरजेंसी पैकेज का नाम दिया गया है। इससे पहले पीएम मोदी विपक्ष के नेताओं के अलावा, अधिकारियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करते रहे हैं। इन वीडियो कांफ्रेंसिंग में वे उनसे सुझाव भी लेते रहे हैं। लॉक डाउन को लेकर भी कहा जा रहा है कि इसे १४ अप्रैल से आगे तक बढ़ाया जा सकता है।

पीएम का ट्वीट
इस बीच पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि महामारी से निबटने के लिए उचित सावधानी बरतनी होगी। कहा कि सिर्फ डरने से कुछ लाभ नहीं होगा। उन्होंने लोगों से आरोग्य सेतु डाउनलोड करने का भी आग्रह किया है।