कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिला, दो भारतीय अधिकारी उनसे करेंगे मुलाकात  

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिल गया है। दो अधिकारी उनसे मिल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक जाधव को यह काउंसलर एक्सेस अब से कुछ देर पहले मिला है। उन्हें दो अधिकारियों से मिलने की इजाजत दी गयी हुई। पहले भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि वो बिना किसी शर्त के जेल में कैद भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव से बातचीत करने का मौका दे। भारत ने कहा था कि वो इस मामले में कानूनी विकल्पों को टटोल रहा है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने दावा किया था कि सैन्य अदालत से मौत की सजा पाए जाधव ने पुनर्विचार याचिका दायर करने से इनकार कर दिया है। हालांकि भारत के सख्त रुख के बाद पाकिस्तान पलट गया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जाधव को मौत की सजा के खिलाफ अपील करने की इजाजत दे दी है।

याद रहे जाधव 2016 से पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। पाकिस्तान का आरोप है कि जाधव एक ”जासूस” हैं, जबकि भारत कई बार इस दावे को नकार चुका है। जाधव को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने 3 मार्च, 2016 को ”जासूसी और आतंकवाद के आरोप” में बलूचिस्तान से जाधव को गिरफ्तार किया था। भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) में 2017 को इस मुद्दे को उठाया था।