कांग्रेस सरकार बनी तो बेल्लारी में 5000 करोड़ से परिधान पार्क बनेगा : राहुल

राहुल गांधी ने पार्टी के चुनाव जीतने की स्थिति में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रहे कर्नाटक के बेल्लारी में परिधान पार्क स्थापित करने का भी वादा किया है। सोनिया गांधी ने 1999 इस लोकसभा सीट से भाजपा के दिग्गज नेता दिवंगत सुषमा स्वराज को हराया था।

एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने शुक्रवार शाम वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हरेक पंचायत को एक करोड़ रुपये और कल्याण कर्नाटक क्षेत्र को पांच हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे।

राहुल गांधी ने 5,000 करोड़ रुपये के निवेश से बेल्लारी में एक परिधान पार्क स्थापित करने का भी वादा किया। बारिश के बीच भाषण देते हुए गांधी ने कलबुर्गी जिले के जेवर्गी की एक चुनावी रैली में सरकारी विभागों में 50 हजार रिक्त पदों को भरने का भी वादा किया।

बारिश की बावजूद राहुल गांधी ने भाषण जारी रखा और कहा कि कांग्रेस सरकार विकास का दौर शुरू करेगी। कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में बीदर, यादगीर, रायचूर, कोप्पल, कलबुर्गी, बल्लारी और विजयनगर जिले पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि बेल्लारी 40 फीसदी चोरी के केंद्र में था और जितनी चोरी भाजपा ने बेल्लारी में की, उतनी किसी और ने नहीं की होगी।

राहुल गांधी ने कहा कि अब क्षेत्र में बड़ा बदलाव होगा। सिर्फ चुनाव में नहीं, बल्कि आपके जीवन में भी। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा को सिर्फ 40 सीटें मिलेंगी क्योंकि उसे यह संख्या पसंद है। गांधी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के मंत्रियों ने ठेकेदारों से लोक निर्माण के कार्यों के लिए 40 फीसदी कमीशन वसूला है और जनता अब उससे हिसाब मांगेगी।