कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा को खतरा !

भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गृह मंत्री को चिट्ठी लिखी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस ने भीड़ में सुरक्षा व्यवस्था के ध्वस्त होने की वीडियो भी साझा की हैं और राहुल गांधी के साथ अन्य यात्रियों की सुरक्षा को बढ़ाने की मांग की हैं।

केसी वेणुगोपाल द्वारा लिखी गई चिट्ठी में कुछ उदाहरण दिए गए है जिसमें फरीदाबाद में कंटेनरों में गैरकानूनी रूप से घुसे आईबी के एजेंट्स और दिल्ली के लाल किला का दिया गया है जिसमें भीड़ में पुलिस व्यवस्था के ध्वस्त होने का कहा गया है।

वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यात्रा में खलल डालने की कोशिश रही है और तमाम षडयंत्र रच रही हैं। कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि, “राहुल गांधी जी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बावजूद उनकी सुरक्षा में इस तरह की खामी चिंताजनक हैं। और भारत सरकार को आगाह करना जरूरी है क्योंकि यात्रा अब अति संवेदनशील इलाकों- पंजाब और जम्मू-कश्मीर में जा रही है।”

उन्होंने आगे कहा कि, हमने अपने दो-दो प्रधानमंत्री गवाए हैं और छत्तीसगढ़ में पूरा नेतृत्व आतंकी हमले में गवाया हैं। हमने गृह मंत्री जी से आग्रह किया है कि हमें चिंता भारत यात्रियों की है क्योंकि अब यात्रा पंजाब और जम्मू-कश्मीर अतिसंवेदनशील राज्य की तरफ बढ़ रही हैं। और भारत जोड़ो यात्रा को रोकने, बदनाम करने की कोशिशें व तमाम षडयंत्र किए जा रहे है किंतु हम चेतावनी दे रहे हैं कि भारत जोड़ो यात्रा को तोड़ने के प्रयास विफल होंगे और यह तपस्या हर हाल में पूरी होकर रहेगी।“

आपको बता दें, देश की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का आज (यानी 28 दिसंबर) स्थापना दिवस भी है। कांग्रेस की स्थापना को आज 137 वर्ष पूरे हो गए हैं। दिल्ली में 24 अकबर रोड पर कांग्रेस के मुख्यालय में कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने झंडा भी फहराया और इस दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी व अन्य नेता भी मौजूद रहे। मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस कार्यक्रम में अपने दिए गए बयान में केंद्र सरकार को घेरा और कहा कि महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए संजीवनी का काम किया हैं।