कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्तमान हालत पर चर्चा के लिए मनमोहन सिंह के नेतृत्व में ‘सलाहकार ग्रुप’ का गठन किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्तमान हालत पर चर्चा और विभिन्न मामलों पर पार्टी के विचार तय करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में एक सलाहकार ग्रुप का गठन किया है। इसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जयराम रमेश, पी चिदंबरम, रणदीप सुरजेवाला जैसे नेताओं को शामिल किया गया है।

 पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि यह सलाहकार ग्रुप हर रोज मिलेगा। इसमें वर्तमान मुद्दों/हालत पर चर्चा की जाएगी और उन्हें लेकर पार्टी के क्या विचार होंगे उसपर मंथन किया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह को इस सलाहकार ग्रुप का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को भी इसमें जगह दी गयी है। वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला को इस कमिटी का संयोजक बनाया गया है।

सलाहकार ग्रुप में मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, रणदीप सुरजेवाला के अलावा केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्लभ, सुप्रिय श्रीनाते और रोहन गुप्ता को शामिल किया गया है। यह ग्रुप तत्काल प्रभाव से काम शुरू कर देगी और हर रोज बैठक कर वर्तमान हालत पर चर्चा और विभिन्न मामलों पर पार्टी के विचार तय करेगा।