कश्मीर में 2 और प्रवासियों की हत्या, सभी प्रवासी मजदूर अब पुलिस-सेना के कैम्पों में रहेंगे

तहलका ब्यूरो
कश्मीर में हालत लगातार खराब हो रहे हैं। रविवार शाम 6.30 बजे कुलगाम में आतंकवादियों ने अन्धाधुंध गोलीबारी करके दो और लोगों की हत्या कर दी जबकि एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की हालत भी खराब बताई गई है। उधर जम्मू कश्मीर पुलिस ने इन घटनाओं को देखते हुये अब से कुछ दूर पहले एक इमरजेंसी एडवाइजरी जारी करके सभी गैर कश्मीरी मजदूरों को पुलिस और सेना के कैम्पों में लाने को कहा है।

याद रहे शनिवार को भी कश्मीर में आतंकवादियों ने 2 लोगों की हत्या कर दी थी। इस तरह पिछले 24 घंटे के भीतर 4 प्रवासियों की हत्या हो चुकी है। कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं के बढ़ने से सुरक्षा एजेंसियों में चिंता पसर गयी है। हाल के एक पखवाड़े में आतंकवादियों ने अपनी गतिविधियां तेज करते हुए कश्मीर से बाहर के लोगों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। है

जानकारी के मुताबिक आज शाम जिन लोगों की हत्या की गयी है उनके नाम राजा ऋषिदेव और जोगिन्दर ऋषिदेव हैं जबकि एक व्यक्ति चुनचुन ऋषिदेव गंभीर रूप से घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है जहाँ उसे बचाने की कोशिश की जा रही है। यह सभी लोग बिहार के रहने वाले हैं।

इस बीच जम्मू कश्मीर पुलिस ने इन घटनाओं को देखते हुये अब से कुछ दूर पहले एक इमरजेंसी एडवाइजरी जारी करके सभी गैर कश्मीरी मजदूरों को पुलिस और सेना के कैम्पों में लाने को कहा है।

पूरे इलाके को पुलिस ने घेरे में ले लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। पिछले कल भी गोलगप्पे बेचने वाले 2 गैर काश्मीरी लोगों की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। इस तरह आतंकी लगातार अपने मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं जिससे कश्मीर में रहने वाले गैर कश्मीरियों पर दबाव और उनमें डर बढ़ रहा है।

आज की घटना कुलगाम की है जहाँ आतंकियों ने एक घर में घुसकर तीन लोगों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। यह सभी बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें अस्पताल लाया गया जहाँ दो की मौत हो गयी जबकि एक ज़िंदगी की जंग लड़ रहा है।