कराची में चीनी दूतावास के पास आतंकी हमला

पाकिस्तान में कराची में चीनी दूतावास के पास आतंकवादी हमला हुआ है। पकिस्तान के टीवी चैनल जिओ टीवी की रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला दूतावास के बाहर हुआ और वहां धमाके और गोलियों की आवाज सुनी गयी है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक तीन आतंकवादियों और दो पुलिस वालों की मौत की खबर है।
टीवी चैनल के मुताबिक कराची साउथ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जावेद आलम ने हमले की पुष्टि की है। उनकजी मुताबिक जैसे ही गोलियों से हमला हुआ वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत जवाबी हमला किया। यह इलाका ”रेड जोन” में आता है, जहां पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रहती है।
टीवी रिपोर्ट के मुताबिक उसके संवाददाता को प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमला करीब 9.30 पर हुआ जब कुछ हथियारबंद लोग (सम्भवता आतंकवादी) हेंड ग्रेनेड और गोलियों के साथ दूतावास के पास हमला करने लगे। यह आतंकी दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे। लोगों ने पुष्टि की कि  दूतावास के नजदीक धमाका भी हुआ है।
जियो न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि एसएसपी पीर मोहम्मद शाह की अगुवाई में पुलिस की टीम दूतावास में दाखिल हो चुकी है। एंबुलेंस में कुछ घायलों को ले जाते हुए देखा गया। पाक अधिकारियों ने भी दूतावास के पास फायरिंग होने की पुष्टि की है। पुलिस और पाक रेंजर्स ने पूरे इलाके को घेर लिया है। दूतावास की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर सुरक्षा बल और मजबूत कर दिया गया है।