एयर इंडिया ने रूस में फंसे यात्रियों के लिए ‘रिप्लेसमेंट फ्लाइट’ भेजी

एयर इंडिया ने तकनीकी खराबी आने के बाद रूस को डायवर्ट किये अपने जहाज के यात्रियों को अमेरिका ले जाने के लिए दूसरा जहाज भेज दिया है। एयर इंडिया ने कहा कि रिप्लेसमेंट फ्लाइट सभी यात्रियों और चालक दल को आज सैन फ्रांसिस्को पहुंचा देगी। रूस में समस्यायों के चलते यात्रियों को दिक्क्तें झेलने पड़ी थीं।

मुंबई से रूस के मगदान के लिए रवाना किया जहाज स्थानीय समयानुसार सुबह 6.30 बजे (भारतीय समयानुसार एक बजे) वहां पहुँच गया। उसके बाद यह दुबई के लिए रवाना कर दिया गया जहाँ से यह सैन फ्रांसिस्को जाएगा।

याद रहे एयर इंडिया की एआई173 दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट को तकनीकी खामी के कारण रूस के सुदूर मगदान शहर में डायवर्ट कर दिया गया था। वहां पहले दिन यात्रियों को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ीं, हालांकि, बाद में उन्हें रूसी अधिकारियों से काफी मदद मिली।

यात्रियों के मुताबिक पहले दिन उन्हें बेहद कठिनाई झेलनी पड़ी। रूस में मौसम भी काफी खराब और ठंडा था। कुछ वीडियो यह दिखाया गया था था कि लोगों एक ही कमरे में गद्दों पर सो रहे थे।

यात्रियों ने यह भी बताया कि रूसी अधिकारी उनकी लगातार मदद करते रहे।  जहाज में 216 यात्रियों के अलावा चालक दल के 16 सदस्य भी थे। अब यह रूस से रावण हो चुके हैं।