एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी चुनाव: भाजपा-आप पार्षद सदन में भिड़े, भारी हंगामे के बीच कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन गुरुवार की सुबह 8.30 बजे शुरू हुआ किंतु आप और भाजपा पार्षदों के भारी हंगामे, अराजकता और नारेबाजी के चलते पांचवी बार फिर से स्थगित कर दिया गया है। एमसीडी की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गर्इ है।

आप और भाजपा के सदस्यों ने बुधवार रात एमसीडी हाउस के चैंबर में एक-दूसरे पर मारपीट और प्लास्टिक की बोतले फेंक खूब हंगामा किया और अराजकता की और स्थिति इतनी अराजक हो गर्इ कि पार्षदों ने मतपेटियों को ही फेंक दिया व कुछ ने मारपीट भी की।

यह बवाल उस समय हुआ जब स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव हो रहा था। जब भाजपा ने आरोप लगाया कि गुप्त मतदान के दौरान पार्षद अपने मोबाइल से मतपत्रों की तस्वीरे ले रहे थे जो कि गुप्तदान का उल्लंघन है। ठीक इसके बाद भाजपा ने डाले गए वोटों को खारिज करने की मांग की और सिरे से चुनाव की मांग की। और तभी सदन स्थगित कर दिया गया था।

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि, “सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, जब मैं स्थायी समिति के चुनाव करा रही थी, तब भाजपा पार्षदों ने मुझ पर हमला करने की कोशिश की। यह भाजपा की गुंडागर्दी की हद है कि वे एक महिला मेयर पर हमला करने की कोशिश कर रहे है। ”