एनसीपी प्रमुख शरद पवार पेट दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती, हो सकती है पित्ताशय की सर्जरी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार (80) की तबीयत गड़बड़ होने के बाद उन्हें मंगलवार शाम मुम्बई के अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के मुताबिक उनके पेट में दर्द है और वे असहज महसूस कर रहे हैं। पहले उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती किया जाना था लेकिन वे एक दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।
जानकारी के मुताबिक पेट में दर्द की शिकायत के बाद पवार को शाम मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने बताया है कि शरद पवार को पित्ताशय की एंडोस्कोपी और सर्जरी के लिए बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया जाना था, लेकिन उन्हें लगातार पेट में दर्द की शिकायत हो रही थी, जिसके बाद आज ही ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बता दें सोमवार को भी पवार को पित्ताशय में समस्या हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जबकि 31 मार्च को उनकी सर्जरी तय की गयी थी। नवाब मलिक ने एक ट्वीट में कहा – ‘हमारी पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार साहब को कल शाम को पेट में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया। जांच के बाद उनके पित्ताशय में समस्या का पता चला।’
नवाब मलिक ने कहा – ‘पवार ब्लड थिनर (रक्त पतला करने की दवा ) ले रहे थे, जिसे रोक दिया गया है। उनकी 31 मार्च को एंडोस्कोपी और सर्जरी की जाएगी। इसलिए उनके सभी कार्यक्रम अगली सूचना तक स्थगित कर दिए गए हैं।
तीन दिन पहले गुजरात में उनकी गृह मंत्री अमित शाह की कथित मुलाकात की खबर काफी तेजी से वायरल हुई थी। हालांकि, इस मिलकात को लेकर अभी सही जानकारी सामने नहीं आई है। मालिक ने तो इस भेंट से साफ़ इंकार किया है और इसे अफवाह बताया है।