आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप मिली ‘ड्रीम इलेवन को, इसमें भी है चीनी कंपनी की हिस्सेदारी, वीवो के 440 के मुकाबले ड्रीम 11 देगी सिर्फ 222 करोड़

चीनी कंपनी ‘वीवो’ के हाथ से निकली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टाइटल स्पॉन्सरशिप मंगलवार को भारत की ऑनलाइन गेमिंग कंपनी ‘ड्रीम इलेवन’ को मिली है। उसने इस साल के लिए इसके 222 करोड़ रूपये अदा किये हैं। इससे पहले वीवो इसके लिए हर सीजन के 440 रूपये अदा कर रही थी। दिलचस्प यह है कि ड्रीम इलेवन कंपनी में चीनी कंपनी ‘टेंसेंट’ की कुछ हिस्सेदारी है।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने मंगलवार इसकी जानकारी दी  है। बता दें ‘ड्रीम इलेवन’ भारत की एक ऑनलाइन गेमिंग कंपनी है जो फैंटेसी क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी और बास्केटबॉल गेमिंग में काम करती है। साथ ही ड्रीम इलेवन देश की पहली गेमिंग कंपनी है, जो यूनिकॉर्न बनी। इसके फाउंडर भवित शाह, हर्ष जैन हैं और कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है।

जानकारी के मुताबिक ‘ड्रीम इलेवन’ में चीनी कंपनी ‘टेंसेंट’ की कुछ हिस्सेदारी है। भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद वीवो ने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया था। इसके बाद इसके लिए बिड आमंत्रित की गयी थीं। पहले बाबा रामदेव की पतंजलि भी आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल थी। टाटा का नाम भी सामने आया था।