अब उद्धव बोले, चौकीदार चोर है

राम मंदिर पर केंद्र को कुम्भकर्णी नींद से जागने की सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके राफेल में भ्रष्टाचार की आरोप और ”चौकीदार चोर है” कहने पर जमकर कोसने वाली भाजपा पर ऐसा ही हमला केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में उसकी सहयोगी शिव सेना ने भी किया है। शिव सेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी राहुल की तर्ज पर ”राफेल में भ्रष्टाचार” और ”चौकीदार ही चोरी कर रहा है” का जुमला इस्तेमाल किया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को पंढरपुर में पार्टी की महासभा में उद्धव ने राम मंदिर का  जोर-शोर से उठाया और कहा –  ”केंद्र सरकार राम मंदिर के मसले पर कुंभकर्ण की नींद सो रही है लेकिन जनता इस बार उसे जगा देगी। हम फिर जल्दी ही वाराणसी जाएंगे और राम मंदिर निर्माण का आंदोलन तेज करेंगे।”
दरअसल उद्धव ने इस सभा में भाजपा को चुभने वाली और भी बातें कहीं। पंढरपुर के जिक्र में उद्धव ने कहा – ”हमारे प्रधानमंत्री अक्सर विदेश दौरे पर रहते हैं। प्रधानमंत्री एक बार इस पावन जगह पर आएं तो उनके सारे पाप धुल जाएंगे। मोदी सरकार ने आर्मी के जवानों का वेतन नहीं बढ़ाया लेकिन राफेल जैसे भ्रष्ट सौदे करने में जरा भी हिचक नहीं।”
एक कदम और आगे जाकर उद्धव ने कहा – ”हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार इस बात का इशारा है कि वहां अब राष्ट्रीय पार्टियां काम नहीं आएंगी।” महाराष्ट्र में सूखे की समस्या पर  ठाकरे ने प्रधानमंत्री को घेरा और कहा कि उन्हें विदेश घूमने की बजाय यहां आना चाहिए और सूखे की मार देखनी चाहिए। इसी दौरान ठाकरे यह भी बोल गए कि ”आप तो जानते ही हैं कि चौकीदार भी आजकल चोरी में शामिल हैं।”
राम मंदिर निर्माण  तेजी लाते हुए शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने सोमवार को पंढरपुर में महासभा की थी। सेना ने इसमें पांच लाख शिवसैनिकों के जुटने का दावा किया है। ठाकरे ने आरोप लगाया कि हाल में पीएम महाराष्ट्र आए और कई वादे किए लेकिन इसमें किसानों को आठ हजार करोड़ देने की भी बात की लेकिन अब तक एक भी वादा पूरा नहीं किया गया।