हैदराबाद रेप-मर्डर का विरोध कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज

राहुल गांधी ने घटना को जघन्य बताया, ४ आरोपी गिरफ्तार

0
478
युवा पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी निर्मम हत्या के मामले में  हैदराबाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक ट्रक चालाक  और क्लीनर शामिल हैं। उधर हैदराबाद में शनिवार को रेप-मर्डर घटना का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठियां भांजी जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे बहुत ही बहशियाना घटना बताया है।
जांच में सामने आया है कि अपनी योजना के अनुसार, आरोपियों ने जानबूझकर पीड़िता की स्कूटी के पिछले टायर से हवा निकाल दी और वे सभी नशे में भी थे। पुलिस की अभी तक की जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने डाक्टर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर गला घोंटने के बाद उसके शव को जला दिया।
आरोपियों के कबूलनामे और अभी तक मिले सबूतों से पता चला है कि सभी आरोपी अपराध में शामिल थे। साइबराबाद पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बुधवार शाम करीब छह बजे पीड़िता को स्कूटी शमशाबाद के तोंदुपल्ली टोलगेट में पार्क करते हुए देखा और उसी समय उनके दिमाग में अपराध की योजना बनी।
पुलिस के मुताबिक योजना अनुसार, आरोपियों, जो नशे में थे, ने पीड़िता की स्कूटी के पिछले टायर की हवा निकाल दी। इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग (एनडब्ल्यूसी) ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर में सरकारी पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट में कहा – ”पीड़ित परिवार की सहायता के लिए एनडब्ल्यूसी की एक टीम हैदराबाद भेजी गई है।”
इस घटना से पर्दा सीसीटीवी विश्लेषण और चश्मदीद गवाहों की मदद से उठा है। आरोप है कि इन चारों ने मिलकर पशु चिकित्सक की हत्या से पहले उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने कहा कि अभियुक्तों को अधिकतम सजा दिलाने और उनके खिलाफ तेजी से मुकदमा चलाने के लिए महबूबनगर फास्ट-ट्रैक अदालत को मामला सौंपने का अनुरोध किया जाएगा।
जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मोहम्मद उर्फ आरिफ (लॉरी चालक), जोलू शिवा, जोलू नवीन (दोनों सहायक) और चिंताकुंटा चेन्नेकशवुलु उर्फ चेन्ना (चालक) शामिल हैं। शादनगर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी नारायणपेट के मकतल मंडल के रहने वाले बताये गए हैं।
इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह हैदराबाद में हुए क्रूर दुष्कर्म और हत्या के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं। राहुल ने कहा – ”यह कल्पना भी करना मुश्किल है कि कोई भी इंसान किसी के साथ इस तरह की भयानक और अकारण हिंसा कर सकता है। दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं।”