हैदराबाद में महिला डाक्टर की निर्मम हत्या से देशभर में गुस्सा

हत्या के बाद जला दिया शव, दुष्कर्म की भी आशंका

0
501

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला डाक्टर की बहुत हैवानियत से हत्या करने की घटना से देशभर में गुस्सा पैदा हो गया है। आशंका है कि डाक्टर की हत्या से पहले उनसे दुष्कर्म किया गया है। हत्या  के बाद डाक्टर को जलाकर शव  फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया गया। पुलिस ने दो लोगों को इस मामले में लिया है। इस घटना से गुस्साए लोगों ने हैदराबाद में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद-बेंगलुरु हाइवे पर इस सरकारी डॉक्‍टर का अधजला  शव मिला है। करीब २७ साल की इस डाक्टर से कातिल इतनी हैवानियत से पेश आये जिसकी कल्पना करना भी झकझोर देता है। घटना के मुताबिक डॉक्‍टर रात में ड्यूटी से घर लौट रही थी कि रास्‍ते में शमशाबाद में उनकी बाइक का टायर पंचर हो गया।

जानकारी के मुताबिक उसने अपने परिवार को फोनकर टायर पंचर होने की सूचना दी हालाँकि यह भी आशंका जताई कि वहां जो लोग उसकी मदद के लिए आये हैं, वे अच्छे नहीं दिख रहे। हालांकि, बाद में उससे बात नहीं हो पाई। पुलिस को संदेह है कि इस दौरान उन्हें रात में अकेला देखकर वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस को आशंका है कि महिला डॉक्‍टर की रेप के बाद हत्‍या की गई है। पुलिस ने दो संदिग्‍धों को पकड़ा है जिनमें एक लॉरी चालाक और दूसरा उसका क्‍लीनर है। पुलिस उनसे कड़ी पूछताछ कर रही है। गुरुवार सुबह जब दूध बेचने वाले एक व्यक्ति ने शादनगर में अंडरब्रिज के नीचे उसका शव देखा। शादनगर शमशाबाद के करीब ३०  किलोमीटर दूर है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस वहां पहुंच गई। महिला डॉक्‍टर के लापता होने की सूचना भी पहले ही दर्ज कर दी गयी थी।

पीड़‍ित डॉक्‍टर के परिवार वालों ने शव की श‍िनाख्‍त की है। हत्‍याकांड के विरोध में हैदराबाद में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। सोशल मीडिया में भी पीड़‍िता को न्‍याय दिलाने के लिए हजारों ट्वीट किए गए हैं। पूरे देश में इस घटना से लोगों में गुस्सा है।

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना की निंदा करते हुए दुख प्रकट किया है और शोकाकुल परिजनों से संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधियों को सभ्य समाज में रहने की कोई जगह नहीं है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में दखल देते हुए चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि मुझे लगता है कि सड़कों और गलियों में भूखे भेड़िए घूम रहे हैं जो किसी महिला के उपर अपना घात लगाए रहते हैं। शर्मा ने कहा कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाना चाहिए और अगर वे दोषी पाए जाते हैं उन्हें फांसी पर लटका देना चाहिए।