हरियाणा से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने बनाई नयी पार्टी

0
557

कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने न सिर्फ पार्टी से बगावत कर दी है बल्कि लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी नाम से एक नई पार्टी बनाने का भी ऐलान कर दिया है।

याद करा दें कि 2014 के आम चुनाव में भाजपा के टिकट पर लड़े राजकुमार सैनी उद्योगपति नवीन जिंदल को हराकर लोकसभा पहुंचे थे.

उन्होंने जाट आरक्षण का खुलकर विरोध किया था और पिछले काफी समय से उन्होंने अपनी ही पार्टी के साथ-साथ दूसरी राजनीतिक पार्टियों के ख़िलाफ़ भी मोर्चा खोल रखा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सैनी ने कहा है कि वह अन्याय के खिलाफ कुछ भी सहने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि वह गलत हैं तो उनको पार्टी (बीजेपी) से निकाला जा सकता है।

सैनी ने यह भी कहा कि बीजेपी के शासनकाल में प्रदेश में एक विशेष वर्ग के लोगों ने जो हालात पैदा किए, उससे दुखी होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

सैनी ने यह भी कहा है कि अगर प्रदेश की जनता ने उनकी पार्टी को सत्ता में लाने का काम किया तो वह 6 महीने के अंदर ही प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए पांच प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे।

इन पांच मुद्दों में जनसंख्या के आधार पर 100 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था, हर घर में एक रोजगार की नीति, किसानों और मजदूरों की नीति को मनरेगा के साथ जोड़ने की नीति, हम दो और हमारे दो की नीति को प्रभावी रूप से लागू करना राज्यसभा को समाप्त करने की नीति शामिल है।

सैनी ने कहा कि राज्यसभा की व्यवस्था देश हित में नहीं है।