हरियाणा सरकार ने रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी का लाइसेंस रद्द किया

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को झटका देते हुए उनकी कम्पनी स्काई लाइट का लाइसेंस रद्द कर दिया है। हरियाणा के  नगर और ग्राम आयोजना विभाग के निदेशक ने यह आदेश जारी किया है।

याद रहे रॉबर्ट वाड्रा की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और डीएलएफ के बीच करार हुआ था। वाड्रा ने इस जमीन को खरीदकर डीएलएफ को बेचा था। अब जमीन पर किसी भी प्रकार के निर्माण पर रोक लगा दी गयी है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की इस कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी का लाइसेंस रद्द होने से उन्हें झटका लगा है। याद रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार के समय गुरुग्राम के शिकोहपुर में 3.52 एकड़ जमीन पर कमर्शियल कॉलोनी काटने के लिए यह लाइसेंस दिया गया था।

चकबंदी विभाग के तत्कालीन महानिदेशक अशोक खेमका ने इस जमीन का म्युटेशन (इंतकाल) रद्द  कर दिया था, जिसके बाद यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आया था। बाद में हरियाणा में जब भाजपा सरकार 2014 में सत्ता में आई तब भाजपा ने हुड्डा सरकार द्वारा दिए गए इस लाइसेंस पर खूब राजनीति की और कांग्रेस की घेराबंदी की थी।