हरियाणा में कांग्रेस नेता की हत्या

0
1020

हरियाणा के फरीदाबाद में गुरूवार को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोलियां मार कर दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी। हत्यारों ने कांग्रेस नेता को सेक्टर-९ में विकास चौधरी को १०-१२ गोलियां मारीं जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गयी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास को सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटनास्थल पर कारतूस के काफी खोल मिले हैं। हमलावर सफेद रंग की एसएक्स-4 गाड़ी से आए थे। कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने विकास की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए हरियाणा में क़ानून व्यवस्था की स्थिति हर गहरी चिंता जताई है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।  पुलिस का अनुमान है कि विकास चौधरी पर दो हमलावरों ने गोलियां बरसाईं हैं। यह घटना तब हुई जब विकास अपनी कार से जिम जा रहे थे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही हमलावरों की तलाश में लग जुट गई है। एक सीसीटीवी फुटेज में दो हमलावर विकास पर गोलियां चलाते हुए दिख रहे हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना सुबह ९,०२ बजे की है जब विकास सेक्टर-९ की हुडा मार्केट में पीएचसी में जिम के लिए पहुंचे। जैसे ही विकास अपनी गाड़ी से उतरे, वैसे ही हमलावरों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। विकास पर १०-१२ गोलियां दागी गईं। उनकी छाती और गर्दन पर गोलियां लगी हैं। चार गोलियां उनके कार के शीशों पर भी लगी हैं।
कुछ देर पहले अस्पताल पहुंचे हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा – ”यह जंगल राज है। किसी को कानून का कोई डर नहीं है। कल भी इसी तरह की घटना हुई थी, जहां छेड़छाड़ का विरोध करने वाली महिला को चाकू मार दिया गया। विकास चौधरी की हत्या की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।