हमने देश को अगुआ बना दिया : मोदी

0
489

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस के  औपचारिक उद्घाटन के बाद जहाँ अपने भाषण में सरकार की उपलब्धियां  गिनाईं वहीं कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। मोदी ने दावा किया कि ”पहले भारत के नेतृत्व में इच्छा सकती की कमी थी” लेकिन उन (मोदी) के आने के बाद ”भारत दुनिया में अगुआ की भूमिका” में दिख रहा है।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीण जगन्नाथ कार्यक्रम में मुख्या अतिथि थे जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस कार्यक्रम में उपस्थित रही थीं।

मोदी ने अपने भाषण में कहा काशी के सांसद होने के नाते सबका स्वागत किया। मोदी ने टुमकुर के सिद्धगंगा मठ के स्वामी के निधन पर भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बाहर रहकर आप सभी देश की शक्ति को दुनिया को बता रहे हैं। ”आप लोग भारत के ब्रांड एंबेसडर हैं।”

पीएम ने कहा – ”आज दुनिया के कई देशों के प्रमुख ऐसे लोग हैं जिनकी जड़े भारत में हैं। पहले लोग कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता, लेकिन हमने इस सोच को बदल दिया है। आज भारत अनेक मामलों में दुनिया की अगुवाई कर रहा है।”

मोदी ने अपने कार्यकाल में सरकार की योजनाओं के बारे में बताया और सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताईं। मोदी ने राजीन गांधी का नाम लिए बिना कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर सरकार एक रुपये भेजती है तो १५ पैसे ही नीचे पहुंचते हैं। ”जिस पार्टी ने कई साल तक राज किया, उसी पार्टी के प्रधानमंत्री भी कुछ नहीं कर पाए। हमारी सरकार ने तकनीक का इस्तेमाल कर इस लूट को खत्म किया। अब हम सब्सिडी का सारा हिस्सा सीधे बैंक अकाउंट के जरिए लोगों को सीधे पहुंचाते हैं।”