हंदवाड़ा में ५ जवान शहीद

0
517
पाकिस्तान की तरफ से भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन को लौटाने के बावजूद जम्मू कश्मीर सीमा पर तनाव बना हुआ है और पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है और आतंकियों के तरफ से सुरक्षा बालों पर हमले जारी हैं। कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में ५ जवान शहीद हो गए हैं वहीं २ आतंकी भी मारे गए हैं।
हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के अफसर समेत पांच जवान शहीद हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी ढेर कर दिया था। बाबागुंड इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और इसी दौरान आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें नौ जवान जख्मी हो गए। बाद में इनमें पांच शहीद हो गए हैं।
शहीद होने वालों में सीआरपीएफ और सेना के दो-दो जवान और एक पुलिसकर्मी शामिल है। दो सीआरपीएफ के जवान इंस्‍पेक्‍टर पिंटू और कैप्‍टन विनोद शहीद हो गए। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के सीनियर कांस्‍टेबल नसीर अहमद कोहली और गुलाम मुस्‍तफा भी शहीद हो गए। फिलहाल, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर हंदवाड़ा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। दोनों आतंकियों के शव और उनके हथियार बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल, उनकी पहचान का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले बुधवार को शोपियां जिले के मीमेंदर इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मार गिराए थे। इसके अलावा उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलियां चलाईं, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया।