स्मृति ईरानी के नजदीकी प्रधान की हत्या

0
856

अमेठी में शनिवार आधी रात नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के चुनाव प्रबंधकों में एक पूर्व प्रधान  मारकर हत्या कर दी गयी। अभी इस हत्या के कारण का पता नहीं चल पाया है। पूर्व प्रधान की हत्या के बाद गांव में तनाव हैं और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
अमेठी के जामो क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने उस समय हत्या की जब वो घर के बाहर बरामदे में सो रहे थे। पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में अहम भूमिका रही थी और उन्हें ईरानी का नजदीकी माना जाता था। उनका आसपास के गांवों में भी, कहा जाता है, प्रभाव माना जाता था।
कुछ लोग इसे रंजिश या राजनीतिक कारण से की गयी हत्या बता रहे हैं हालांकि, पुलिस के सामने हत्या की सही बजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस ने इस हत्या के सिलसिले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।
घटना के मुताबिक आधी रात करीब ३ बजे बाइक पर आए अज्ञात लोगों ने बाहर सो रहे सुरेंद्र सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इस गोलीबारी में सुरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें जिला अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। हालांकि गोलियों से बुरी तरह जख्मी सुरेंद्र की लखनऊ ले जाते रास्ते में ही मौत हो गयी।