सोपोर में २ आतंकी ढेर

0
475
जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ ख़त्म हो गई है और इसमें २ आतंकियों को ढेर किया गया है। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में गोला बारूद के अलावा दो एके-४७, तीन ग्रेनेड और मैगजीन बरामद हुए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सोपोर के मीर मोहल्ला वारपोरा में एक सूचना के आधार पर गुरुवार को सेना की २२ राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान इलाके में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी जिसके जवाब में सुरक्षा बालों ने जवाबी फायरिंग की।
पुलिस ने बताया कि तीन दिन  से चल रहे ऑपरेशन में स्थानीय लोगों की सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया और यही कारण है कि ऑपरेशन काफी लंबा खिंचा। इस मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी मार गिराए गए, जिनमें से एक स्थानीय और दूसरा पाकिस्तानी है। स्थानीय आतंकी की शिनाख्त सोपोर के रहने वाले ताहिर मौलवी के तौर पर हुई है जो आठ महीने से इलाके में जैश की गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।
शुक्रवार देर शाम तक रुक-रुक कर हो रही गोलीबारी के दौरान दो आतंकी मारे गए थे। वहां तीसरे आतंकी की मौजूदगी की आशंका के चलते आपरेशन उसके बाद भी जारी रहा।