सोपोर मुठभेड़ में दोनों आतंकी ढेर

0
423

कश्मीर के बारामुला इलाके में गुरूवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बालों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। अभी मुठभजेड जारी है। बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने सोपोर के आरमपोरा इलाके में सुबह चार बजे के करीब पहले ाताबकवादियों की मौजूदगी वाले  इलाके की घेराबंदी की और फिर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। हालांकि उसी वक्त आतंकियों ने गोलियां  दीं। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जबरदस्त तरीके से जवाब दिया। पांच घंटे बाद आखिर सुरक्षा बालों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

छिपे आतंकवादियों ने रहे सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकियों के मारे जाने के बाद ऑपरेशन खत्म हो गया है  नहीं इसकी पक्की जानकारी नहीं है। खबर है कि सुरक्षा बल दूसरी गोलियां न चलने के कारण मान रहे हैं कि दो ही आतंकवादी थे। उनके शव अभी ड्रोन से ही देखे गए हैं और सुरक्षा बल उन्हें जल्दी बरामद कर लेंगे।

एनकाउंटर  को देखते हुए सोपोर जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को आज के लिए बंद करने का पहले ही ऐलान कर दिया था। त्राल में श्रीनगर-बारामुला रेल सेवा को भी फिलहाल स्थगित रखा गया है। अधिकारियों ने दो आतंकवादियों के मरने की पुष्टि की है।