सूरत में आग की घटना में १७ की मौत

कमर्शियल काम्प्लेक्स में कोचिंग सेंटर में लगी आग

0
543

गुजरात के सूरत में भयंकर आग लगने की घटना में कमसे कम १७ लोगों की मौत हो गयी है। यह आग एक कमर्शियल काम्प्लेक्स में लगी है। चौथी मंजिल पर आग लग गयी जिसमें कोचिंग सेंटर चल रहा था। मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है।
अभी तक की ख़बरों के मुताबिक तक्षशिला कॉम्पलेक्स में भीषण आग लगने से अब तक १७ छात्रों की मौत हो गई। इन छात्रों या शिक्षकों के शव अब तक मिले हैं। जिस समय हादसा हुआ उस समय वहां करीब ५० छात्र पढ़ाई कर रहे थे। आग लगते ही घबराये बच्चों में से कुछ नीचे कूद गए। अन्य करीब ३३ बच्चों या शिक्षकों को लेकर अभी तक कोइ पक्की खबर नहीं है हालाँकि बताया गया है कि इनमें से कुछ जान बचाने में सफल रहे हैं।
अभी तक १७ के शव घटनास्थल पर मिल चुके हैं। हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चलता है, जिसमें आग लगने के कारण बच्चे नीचे कूदने लगे। घटना के समय का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें आग के डर से छात्र बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं।
आशंका है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। आग पर काबू पा लिया गया है।  लेकिन बिल्डिंग से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है। आग के बाद भवन के ऊपर चारों तरफ काला धुंआ देखा गया।