सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी २०१९ का चुनाव

0
343
एक बड़े ऐलान में विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने कहा है कि वे २०१९ का  लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। भाजपा में प्रधानमंत्री पद की दावेदार रहीं स्वराज ”स्वास्थ्य” कारणों से यह फैसला किया है।
इसका ऐलान सुषमा ने मंगलवार को इंदौर में किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक मीडिया को दिए उनके ब्यान से संकेत मिलता है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को उन्होंने अपने फैसले की जानकारी दे दी है। हो सकता है अगले चुनाव के बाद पार्टी उन्हें राज्य सभा में भेजें हालाँकि यह अभी कयास ही हैं क्योंकि अभी यह भी पता नहीं कि भाजपा २०१९ के लोकसभा चुनाव में कैसा प्रदर्शन करेगी।
गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वास्थ्य कुछ महीनों से ठीक नहीं और उन्हें कुछ समय पहले किडनी ट्रांस्प्लांट से भी गुजरना पड़ा था। हालांकि थोड़ी छुट्टी के बाद स्वराज ने विदेश मंत्री के रूप में अपना काम जारी रखा है और वे देश-विदेश के तमाम कार्यक्रमों में शामिल रही हैं।
स्वराज इस समय मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार में शामिल हैं। प्रचार के लिए ही वे मंगलवार को इंदौर पहुंची जहाँ उन्होंने मीडिया से बातचीत में अपने फैसले की जानकारी दी।