सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने टी-२० की सीरीज जीती

0
2143
एक बहुत ही रोमांचक तीसरे टी-२० मैच में हेमिल्टन में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में ३-० की अजय बढ़त बनाकर सीरीज को जीत लिया है। अभी २ मैच और होने हैं। भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में सीरीज जीती है।
इस तरह पांच मैचों की सीरीज का स्कोर अब ३-० हो गया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी कर बुमराह के इस एक ओवर में १७ रन बनाये और भारत को १८ रन का लक्ष्य दिया। भारत के रोहित शर्मा ने टीम सऊदी के ओवर की आख़िरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर मैच जीत लिया।
इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को १८० रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ५० ओवर में ६ विकेट पर १७९ रन ही बना पाया जिससे यह मैच टाई हो गया। इसके बाद नियमों के मुताबिक मैच का फैसला अतिरिक्त ओवर में किया गया इसमें पहले न्यूजीलैंड ने एक ओवर में  रन बनाये।
भारत के लिए रोहित शर्मा ने ४० गेंदों में ६५ रन बनाये जबकि कप्तान विराट कोहली ने २७ गेंदों में ३८ रन बनाये। कील राहुल ने भी १९ गेंदों में २७ रन जबकि श्रेयश अय्यर ने १७ और पांडे ने १४ रन बनाये। न्यूजीलैंड के लिए बेन्नेट ने ३ और सैंटनर औरग्रांड ने १-१ विकेट लिया।
न्यूजीलैंड के लिए कप्तान विलियमसन ने ४८ गेंदों में शानदार ९५ रन बनाये। जबकि गप्टिल ने २१ गेंदों में ३१ रन बनाये। टेलर ने १७ रन बनाये। भारत के लिए शार्दुल और शमी ने २-२ और चाहल और जडेजा ने १-१ विकेट लिया
इस तरह मैच टाई रहा जिसके बाद दोनों टीमों को नियम के मुताबिक एक-एक ओवर खेलने को दिया गया।