सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक से जुड़ी कंपनियों पर बंगाल पुलिस की रेड

0
326

एक बड़ी कार्रवाई में कोलकाता की पुलिस ने शुक्रवार शाम सीबीआई के तत्कालीन अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव से कथित तौर पर जुड़ी कंपनियों पर रेड डाली है। राव से ”जुड़े” जिन ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा उनमें एक सेंट्रल कोलकाता और दूसरा सॉल्ट लेक में है और उनकी पत्नी इससे जुड़ी हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राव के जिन ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा वह एक मध्य कोलकाता के क्लाइव रॉ में जबकि दूसरी साल्टलेक के सीए ब्लॉक में हैं। यह छापेमारी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लि. (एएमपीएल) के ठिकानों पर की जा रही है और इन कंपनियों से राव की पत्नी के वित्तीय लेनदेन के संबंध का आरोप है।

गौरतलब है कि पिछले रविववार को ही कोलकाता में सीबीआई और कोलकाता पुलिस के बीच घमासान हो गया था। इसके बाद सीएम ममता  पर बैठ गईं थीं। अब सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक राव से जुडी सम्पतियों पर कोकाटे पुलिस ने रेड डाली है।

दिलचस्प यह भी है कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को कल (शनिवार) को शिलॉन्ग में सीबीआई की पूछताछ में शामिल होना है। यह पूछताछ सारदा चित फंड घोटाले की जांच को लेकर होनी है और इसका निर्देश सर्वोच्च अदालत की तरफ से दो दिन पहले आया था।

जिन जगह कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को रेड मारी है उनमें एक एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लि. एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी है जो कथित तौर पर फरवरी १९९४ में शुरू की गयी थी। यह छापेमारी कोलकाता पुलिस के पास दर्ज एक पुराने मामले के संबंध में है।

इस बीच राव ने कोलकाता में हुई छापेमारी पर कहा कि यह सब जो हो रहा है, वह दुष्प्रचार प्रतीत होता है। उन्‍होंने ३० अक्टूबर, २०१८ को भी एक बयान में मैसर्स एंजेला मर्केंटाइल्‍स प्राइवेट लि. के साथ किसी भी तरह के संबंध से इंकार किया था।