सिरफिरे आशिक़ ने शादी लिए मॉडल को बनाया बंधक

0
792

भोपाल में एक व्यक्ति ने एक मॉडल को उसी के फ्लैट में कट्टे के दम पर 12 घंटे से अधिक बंधक बना कर रखा। वह कथित तौर पर उससे शादी करना चाहता था।

”रोहित कुमार सिंह (30) मॉडलिंग करने वाली ल़ड़की के मिसरौद इलाके स्थित एक बहुमंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में उसके फ्लैट पर सुबह सात बजे पहुंचा और उसने उसे बंधक बना लिया. पुलिस ने उसे उसके चंगुल से शाम सवा सात बजे सुरक्षित छुड़ा लिया,” पुलिस अधीक्षक (भोपाल दक्षिण) राहुल कुमार लोढ़ा ने कहा।  पुलिस के अनुसार रोहित भी सुरक्षित है।

पुलिस ने इस आपरेशन के लिए हाइड्रोलिक सीढ़ियों को जैक के जरिये उठाकर प्लैट के ग्रिल तक ले जाया गया और सिरफिरे आशिक से बात कर उसे समझाया गया जिसके बाद यह आपरेशन सफल हुआ।

लोढ़ा ने अनुसार पुलिस  ने रोहित को उसी लड़की से शादी कराने का पूरा आश्वासन दिया और कहा कि तुम दोनों बालिग हो, शादी कर सकते हो।  वह ये  प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद बाहर आ गया।

एक पुलिस अधिकारी ने अनुसार रोहित को हाथ में उस वक्त चोट आई है जब वह कमरे के दरवाजे को थोड़ा सा खोलकर कट्टे को लहरा रहा था और वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसके हाथ से इस कट्टे को छीनने का प्रयास किया।

लोढ़ा ने कहा, ”लड़की के एक हाथ में खरोंच है और गले में चोट है. कोई भी खतरनाक चोट नहीं है.” उन्होंने कहा कि लड़की एवं आरोपी दोनों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

लोढ़ा ने बताया, ”हमने इस आपरेशन में दिनभर इसलिए लगाया, ताकि वह लड़की को नुकसान न पहुंचाए. हम जबरदस्ती करते तो लड़की पर खतरा बढ़ सकता था. पहले हमने वीडियो कॉलिंग के जरिये उससे बात की और बात में हमने वन-टु-वन बात की.”

पुलिस ने चिकित्सकों को भी मौके पर बुला लिया था ताकि छुड़ाने के बाद लड़की के उपचार में देरी न हो.

”एक तरफा प्यार में रोहित ने मॉडलिंग करने वाली इस ल़ड़की को उसके फ्लैट में घुसकर कट्टे की नोक पर बंधक बनाया था,” मिसरौद थाना प्रभारी संजीव चौसे ने बताया।  उन्होंने यह भी कहा कि सनकी आशिक मॉडल से शादी करना चाहता है।

चौसे ने बताया कि आपरेशन पूरा होने से पहले बंधक बनाने वाले आरोपी से पुलिस की वाट्सअप पर वीडियो कॉलिंग के जरिये बातचीत हुई थी. वीडियो कॉलिंग के दौरान कमरे में खून भी दिखाई दिया और आरोपी के पास कैंची भी थी.

रोहित उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला है और अपने आप को सिंगर बताया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार बंधक बनाई गई लड़की की मां का कहना है कि लड़की-लड़का एक-दूसरे को पिछले करीब दो साल से जानते हैं. दोनों एक दूसरे को मुंबई में एक कार्यक्रम में मिले थे और तब से उनमें बातचीत होती रहती थी. लेकिन, बाद में वह लड़की की पीछे पड़ गया और शादी का दबाव बनाने लगा और परेशान करने लगा.