सिद्धू की राहुल गांधी से मुलाकात

एक पत्र सौंपा, अहमद पटेल, प्रियंका भी रहे साथ

0
732

पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चल रही खींतां के बीच मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले। हाल ही में अमरिंदर ने मंत्रियों के महकमों में फेरबदल के दौरान सिद्धू का विभाग भी बदल दिया था और सिद्धू ने अभी तक नए महकमे का कार्यभार नहीं संभाला है।

वैसे राहुल से सिद्धू की मुलाकात होना इस बात का संकेत है कि उन्हें राहुल महत्व देते हैं जबकि इस्तीफा देने की घोषणा के बाद राहुल गांधी कमोवेश किसी भी बड़े नेता तक से नहीं मिले हैं।
सिद्धि की राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और महासचिव प्रियंका गांधी भी उपस्थित थे। सिद्धू को गांधी परिवार का नजदीकी माना जाता है। सिद्धू ने राहुल को एक पत्र भी सौंपा है। बाद में खुद सिद्धू ने राहुल, प्रियंका और अहमद पटेल के साथ मुलाकात की तस्वीर ट्वीट की है।
सिद्धू ने ट्वीट में खुलासा किया है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को एक पत्र भी सौंपा है और उन्हें हालात से अवगत कराया है। पत्र में क्या लिखा है, यह सिद्धू ने नहीं बताया है।
गौरतलब है कि पिछले पिछले कुछ महीनों से सिद्धू और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच रिश्तों में जबरदस्त खींचतान चल रही है। याद रहे सिद्धू ने क्रिकेटर दोस्त इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाकर पाकिस्तानी सेना के  प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलकर करतार साहिब कॉरिडोर का मामला उठाया था जिसके बाद इसके काम में बहुत तेजी आई। हालांकि, विपक्षी भाजपा सहित कुछ विरोधियों ने सिद्धू की बाजवा के गले लगने की घटना पर उन्हें जमकर कोसा था।
सिद्धू ने इमरान खान की भी तारीफ़ की थी जिससे सीएम अमरिंदर ने भी असहमति जाहिर की थी। सिद्धू ने जब यह कहा था कि ”उनका सिर्फ एक कैप्टन है और वह है  राहुल गांधी, तो इसे अमरिंदर को एक सीएम और नेता के तौर पर स्वीकार नहीं  करना माना गया था। इसके बाद उनके अमरिंदर से रिश्ते और तल्ख हुए और अमरिंदर समर्थक मंत्रियों ने सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त तक करने की मांग उठा दी थी।