सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

0
612

पंजाब में मंत्री पद से नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। पिछले हफ्ते सिद्धू ने ट्वीट कर राहुल गांधी को सौंपे अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी और उसके बाद मुख्यमंत्री को भी अपना इस्तीफा भेज दिया था। सम्भावना जताई जा रही है कि सिद्धू को कांग्रेस संगठन में पद दिया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को मुख्यमंत्री ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है जिसके बाद पंजाब में इन दोनों नेताओं के बीच लड़ाई का पहला दौर ख़तम हो गया है। रविवार को सीएम अमरिंदर ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार करते हुए इसे राज्यपाल विजेंद्र पाल सिंह बदनोर के पास भेज दिया है।

देखना है कि सिद्धू को पार्टी आलाकमान अब क्या जिम्मेबारी देती है। हो सकता है  कि उन्हें पंजाब प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया जाए हालांकि आलाकमान को यह भी आशंका है कि इससे पंजाब में कैप्टेन-सिद्धू के बीच जंग का नया दौर शुरू हो जाए। ऐसे में उन्हें एआईसीसी में महासचिव या उपाध्यक्ष जैसा कोइ पद दिया जाए।

याद रहे फेरबदल में अपना विभाग बदले जाने से नवजोत सिंह सिद्धू नाराज चल रहे थे। इसके बाद वे १० जून को दिल्ली में राहुल गांधी से मिले थे और अपना इस्तीफा लिखा पत्र लिफ़ाफ़े में उन्हें सौंप दिया था। पिछले हफ्ते सिद्धू ने अपना इस्तीफा   सीएम को भेजा था। इस तरह अब सिद्धू की मंत्री पद से पहली पारी समाप्त हो गयी है।