सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी गोल्डी बराड़ अमेरिका में ट्रेस, हिरासत में

अमेरिका में ट्रेस होने के बाद जाने माने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कुछ दिन पहले वहां की पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। भारत अमेरिका से उसे भारत भेजने का आग्रह कर सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बरार को 20 नवंबर के आसपास कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया था। भारत की एजेंसियों को इसकी जानकारी मिली है। वैसे कैलिफोर्निया की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी या बयान भारत से अभी साझा नहीं किया गया है।

गोल्डी बरार को भारतीय एजेंसियां शिद्दत से तलाश कर रही थीं। भारतीय एजेंसियों को इनपुट्स मिले हैं कि कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी बरार को लेकर हलचल है और उसे वहां पर ट्रेस किया गया और फिर हिरासत में ले लिया गया। वह कैलिफोर्निया कैसे पहुंचा अमेरिका की एजेंसियां यह भी जानने की कोशिश कर रही हैं।

यही खबर पहले भी आई थी कि गोल्डी कनाडा से कैलिफ़ोर्निया चला गया है और वहीं रह रहा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उसे कैलिफ़ोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, फ़्रिज़ो,   और सॉल्ट लेक में ट्रेस किया गया जहाँ उसने अपना नया ठिकाना बना लिया है।

एजेंसियों का मानना है कि दबाव के चलते बराड़ कनाडा में खुद के लिए खतरा महसूस का रहा था। कनाडा ऐसी जगह है जहाँ दिवंगत सिंगर मूसेवाला के हजारों फैन हैं। लिहाजा उसे खुद के पहचान लिए जाने का खतरा लग रहा था।