सर्वदलीय बैठक में तीन प्रस्ताव पास

घटना की कड़ी निंदा, शहीदों के परिवारों से एकजुटता

0
531

दिल्ली में शनिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई सर्वदलीय बैठक में नेताओं को पुलवामा हमले के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में तीन सूत्रीय प्रस्ताव पास किया गया। बैठक की जानकारी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पूरा विपक्ष इस मामले में अपनी सेना और सरकार के साथ मजबूती के साथ खड़ा है।

पुलवामा के आतंकी हमले के देशभर में गुस्सा दिख रहा है। वहीं आतंक की देश को झकझोर देने वाली इस घटना के खिलाफ विपक्ष पूरी तरह सरकार के साथ खड़ा हो गया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में एक तीन  सूत्रीय प्रस्ताव पास किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस  बैठक में जो तीन प्रस्ताव पास किये गए उनमें पहले में १४  फरवरी को पुलवामा के आतंकी हमले की कड़ी निंदा की गई। इस हमले में सीआरपीएफ के ४० जवानों की शहादत हो गई। प्रस्ताव में कहा – ”देशवासियों के साथ हम इस दुख की घड़ी में शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं।”

दूसरे प्रस्ताव में कहा गया है कि ”हम सीमा पार से समर्थन मिल रहे आतंकवाद के हर स्वरूप की कड़ी निंदा करते हैं।” तीसरे प्रस्ताव में कहा गया है – ”पिछले तीन  दशक से भारत सीमा पार आतंकवाद का सामना कर रहा है। भारत में फैले आतंकवाद को सीमा पार से प्रोत्साहन मिल रहा है। भारत इन चुनौतियों का मिलकर मुकाबला कर रहा है। इस लड़ाई में पूरा देश एकसाथ है। हम आतंकवाद से लड़ाई में अपने सुरक्षा बलों के साथ पूरी मजबूती से खड़े हैं।”