संसद में प्लास्टिक की बोतलों से बनी जैकेट पहनकर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लोकसभा में हल्के नीले रंग की जैकेट पहने हुए थे इस जैकेट की खास बात यह है कि यह प्लास्टिक की बोतलों (पीईटी) से बनी है। यह जैकेट इन बोतलों को रिसाइकिल करके बनार्इ गर्इ है।

यह जैकेट इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पीएम मोदी को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में भेंट की थी। बता दें दस करोड़ बोतलों को रिसाइकिल करने का लक्ष्य तय किया गया है। और पेट्रोल पंप पर काम करने वाले असिस्टेंट को यही जैकेट दी जाएगी।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर कहा कि, ‘माननीय श्री @narendramodi, द्वारा #IndianOil  की #अनबॉटल पहल के तहत पुनर्नवीनीकरण पीईटी बोतलों से बनी पोशाक के साथ प्रस्तुत किया गया। @ChairmanIOCL’

‘हम अपने सशस्त्र बलों के लिए ऑन-ग्राउंड टीमों और गैर-लड़ाकू वर्दी के लिए वर्दी बनाने के लिए सालाना 100 मिलियन पीईटी बोतलों को परिवर्तित करेंगे।‘

आपको बता दें, 6 फरवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत ऊर्जा सप्ताह-2023 (इंडिया एनर्जी वीक) का उद्घाटन किया था। और इस उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी ने कहा था कि बजट 2023-24 में दस लाख करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय का प्रावधान किया गया है। इससे हरित ऊर्जा, सौर बिजली और सड़क क्षेत्रों को प्रोत्साहन मिलेगा।