श्रीलंका में २ और ब्लास्ट, मरने वालों की संख्या १८७ हुई

देश भर में लगाया गया कर्फ्यू, मोदी ने लंका के राष्ट्रपति से बात की

0
639
श्रीलंका में दो और धमाकों के बाद कुल आठ धमाके अब तक हो चुके हैं। इनमें मरने वालों की संख्या १८७ पहुँच गयी है। देश भर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। किसी आतंकी या अन्य संगठन ने ब्लास्ट्स की जिम्मेवारी अभी नहीं ली है।
सुबह के छह धमाकों के बाद तीन बजे के आसपास एक विस्‍फोट राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में सेंट एंथोनी चर्च के पास किया जबकि दूसरा विस्‍फोट कटुवापिटिया, कटाना में हुआ है और इनमें भी कम से कम २ लोगों की मौत की खबर है। अब तक इन ब्लास्ट्स में १८७ लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें ३५ विदेशी भी शामिल हैं। हालांकि, भारतीय दूतावास ने कहा है इनमें किसी भारतीय के होने की कोइ जानकारी नहीं है। पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से बात कर ब्लास्ट्स पर दुःख जताते हुए सहयोग का हाथ बढ़ाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ब्लास्ट्स पर गहरा क्षोभ और दुःख जताया है।
किसी संगठन या आतंकी समूह ने अभी तक इन ब्लास्ट्स की जिम्मेवारी नहीं ली है। न ही इस मामले में किसी की अभी तक गिरफ्तारी हुई है। सरकार की तरफ से भी अभी तक कोइ जानकारी नहीं दी गयी गयी है। सरकार ने पूरे श्रीलंका में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। लोगों में दहशत है और सरकार उनसे आग्रह कर रही है कि अफवाहों में न आएं।
सरकार ने कहा है कि जिसका भी इस हमले में हाथ है उसे छोड़ा नहीं जाएगा। श्रीलंका के इन धमाकों में घायलों की संख्या ५०० से भी ज्यादा है और अस्पतालों में खून की कमी के बाद अपील जारी की गयी है कि लोग खून डोनेट करें। अस्पतालों में भी दिक्कत आ रही है क्योंकि घायलों की संख्या बहुत ज्यादा है। अपुष्ट  मृतकों की संख्या कहीं ज्यादा हो सकती है।